देहरादून। वरिष्ठ भाजपा नेता, प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई ने ‘अंतर्राष्ट्रीय अग्निशमन दिवस’ के अवसर पर देश के सभी अग्निशमन कर्मियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी अजय सोनकर ने कहा- देश और समाज की सुरक्षा के लिए पूर्ण कर्तव्यनिष्ठा से कार्य करने वाले समस्त अग्निशमन कर्मियों को ‘अंतर्राष्ट्रीय अग्निशमन दिवस’ के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। विपरीत परिस्थितियों में समाज की सुरक्षा के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कर्तव्यरत अग्निशमन कर्मियों का कार्य सराहनीय है।

जनसेवी अजय सोनकर ने कहा कि प्रत्येक वर्ष 4 मई को ‘अंतर्राष्ट्रीय अग्निशमन दिवस’ मनाया जाता है, ताकि उन साहसी लोगों को सम्मानित किया जा सके, जो दूसरों को बचाने के लिए खुद की जान जोखिम में डालते हैं। उन्होंने कहा कि यह दिन उन लोगों की सराहना करने का एक अवसर है, जो बहादुरी और निःस्वार्थ की भावना से समाज की सेवा कर रहे हैं। जलती हुई इमारतों से लेकर जंगल की आग तक दमकलकर्मी अपने प्राणों की परवाह ना करते हुए कहीं भी किसी भी पल लगी जानलेवा आग को शांत करने के लिए तत्पर रहते हैं।

अजय सोनकर ने कहा- ‘अंतर्राष्ट्रीय अग्निशमन दिवस’ अग्निशामकों के साहस, शक्ति और निस्वार्थता को दर्शाता है एवं उनका जश्न मनाता है। ये दिन मानव जाति की भलाई के लिए उनके अमूल्य योगदान और आग के खतरों से जीवन और संपत्ति की रक्षा करने की उनकी अटूट प्रतिबद्धता की याद दिलाता है।