देहरादून। वरिष्ठ भाजपा नेता, प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी, चुक्खुवाला के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई ने गणेश चतुर्थी एवं गणेश उत्सव के पावन अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

अपने शुभकामना संदेश में प्रसिद्ध जनसेवी अजय सोनकर ने कहा- “समस्त देशवासियों को गणेश चतुर्थी के पावन पर्व के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं। विघ्नहर्ता भगवान श्री गणेश सभी पर अपनी कृपा बनाए रखें, यही कामना करता हूं।”

पूर्व पार्षद अजय सोनकर ने गणेश चतुर्थी एवं गणेश उत्सव के पावन पर्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भगवान गणेश जी की पूजा से जीवन में चल रहे सभी संकटों व कष्टों का नाश होता है और मनचाहे वरदान की प्राप्ति होती है। इसलिए हर साल भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि ज्योतिष के अनुसार इस बार गणेश चतुर्थी पर 300 साल बाद एक अद्भुत संयोग बन रहा है।

उन्होंने कहा- “ऋद्धि-सिद्धि दाता, विघ्नहर्ता, भगवान गणेश जी के मांगलिक उत्सव ‘गणेश चतुर्थी’ की आप सभी को अनंत शुभकामनाएं, मंगलकर्ता श्री गणेश जी सभी भक्तों के जीवन में यश-कीर्ति, सुख-समृद्धि और वैभव का नव संचार करें, यही प्रार्थना है।”