मुंबई। टीवी इंडस्ट्री से इन दिनों लगातार बुरी खबरें सामने आ रही हैं। हाल ही में ‘भाबी जी घर पर है’ (Bhabi Ji Ghar Par Hai) के ‘मलखान’ उर्फ दीपेश भान (Deepesh Bhan) की मौत की खबर ने सबको हिला दिया। वहीं अब इंडस्ट्री के एक औद दमदार एक्टर और ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ (Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi) की जानी मानी एक्ट्रेस केतकी दवे (Ketki Dave) के पति रसिक दवे (Rasik Dave) के निधन की खबर से इंडस्ट्री को सदमा लग गया है। लंबी बीमारी के बाद 65 की उम्र में एक्टर का निधन हो गया है।

किडनी फेल होने से हुई मौत  

रसिक दवे (Rasik Dave) ने शुक्रवार रात 29 जुलाई 2022 की रात करीब 8 बजे आखिरी सांस ली। रसिक को उनके ‘महाभारत’ में ‘नंदी’ के किरदार के लिए तारीफें पाई थीं। दो साल पहले मशहूर एक्टर रसिक की किडनी में समस्या था जिसके बाद से वह डायलिसिस पर थे। वह लगातार किडनी संबंधी बीमारियों से जिंदगी की जंग लड़ रहे थे। उनकी किडनी समय के साथ खराब होती रही जिसके बाद बीते एक महीने से वह सीरियस हालत में थे। आज यानी 30 जुलाई 2022 को उनका अंतिम संस्कार किया गया।

कई फिल्मों में किया काम

रसिक ने टीवी इंडस्ट्री में लंबे समय काम किया लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में भी कई फिल्मों में काम किया। वह गुजराती फिल्मों के जाने माने स्टार थे। रसिक ने साल 1982 में गुजराती फिल्म ‘पुत्र वधू’ से एक्टिंग डेब्यू किया था। तब से लगातार वह एक्टिंग के क्षेत्र में एक्टिव हैं। उन्होंने फिल्म ‘मासूम’ बॉलीवुड में डेब्यू किया। जिसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आए। एक छोटे से ब्रेक के बाद उन्होंने टीवी सीरियल ‘संस्कार: धरोहर अपनों की’ से अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की। वह ‘ऐसी दीवानगी देखी नहीं कही’ सीरियल में अपने किरदार में काफी पसंद किए गए।

‘नच बलिए’ में लिया था हिस्सा 

रसिक ने टीवी एक्ट्रेस केतकी से शादी की थी, दोनों की एक बेटी रिद्धि दवे है। केतकी और रसिक ने 2006 में ‘नच बलिए’ में भी भाग लिया था। ये एक्टर कपल मिलकर एक गुजराती थिएटर कंपनी भी चलाते थे।

स्रोत- डब्ल्यू टी