नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को मौसम ने अचानक करवट ली और शाम को बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ बारिश हुई। इसके बाद शुक्रवार रात दिल्ली-एनसीआर में मूसलाधार बारिश के साथ कई इलाकों में ओले भी गिरे। अचानक मूसलाधार बारिश और ओले गिरने के बाद तापमान में गिरावट हुई। आज शनिवार को दिन में भी तापमान में गिरावट की आशंका जताई जा रही है।

दिल्ली समेत नोएडा, गाजियाबाद और एनसीआर के अन्य क्षेत्रों में बारिश हुई। बारिश और ओलावृष्टि के साथ तेज हवा भी चल रही थी, जिससे तापमान में काफी गिरावट आई। हालांकि इस कारण कई इलाकों में ट्रैफिक जरूर धीमा पड़ा। मौसम विभाग ने दिल्ली में ओलावृष्टि की आशंका पहले ही जाहिर कर दी थी। उत्तम नगर, द्वारका, महरौली समेत दिल्ली के कई इलाकों में जबरदस्त ओलावृष्टि देखने को मिली है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में हल्की बारिश का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहने की संभावना है। दिन में अधिकतम तापमान 23 डिग्री के आसपास पहुंच सकता है, जिससे लोगों को दिन में ठंड का थोड़ा एहसास हो सकता है। 30-40 किमी प्रति घंटा की गति के साथ तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। कुछ स्थानों पर जबकि न्यूनतम तापमान बढ़कर 15 डिग्री तक पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि रविवार को धूप निकलेगी और मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा।

जानकारी के मुताबिक बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की मुश्किलें बढ़ दी हैं। इसके चलते खेतों में सब्जियों के साथ ही गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचने की आशंका है। इतना ही नहीं, आम के पेड़ों में भी बौर निकलने शुरू हो गए हैं, जिन पर भी इस बारिश का प्रभाव देखने को मिल सकता है।