मुंबई। आलिया भट्ट की फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी ने शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर अपना आगाज कर दिया है। फिल्म को अच्छी शुरुआत मिली है। बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म का शुरुआती कलेक्शन 9.50-10 करोड़ रुपये के नेट रेंज में आने की संभावना है। रणवीर सिंह के स्पोर्ट्स ड्रामा ’83’ की तुलना में, मुंबई सर्किट में पहले दिन के कलेक्शन के मामले में फिल्म के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी।

बीओआई की रिपोर्ट में कहा गया है, “यह फिल्म के लिए एक ठोस शुरुआत है और एक महिला स्टार होने के साथ-साथ यह साल की बॉलीवुड की पहली शानदार ओपनिंग हासिल करने वाली फिल्म हो गई है। फिल्म महामारी के बाद जल्दी ही 10 करोड़ का कारोबार करने में कामयाब रही है। फिल्म का ट्रेलर अच्छा था लेकिन संगीत नहीं चला। फिर भी दर्शकों के उत्साह में कमी नहीं देखी गई है।”

सवाल यह है कि क्या फिल्म अल्लू अर्जुन की पुष्पा से आगे निकल सकती है? पुष्पा: द राइज, जिसने पिछले साल 17 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत की थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्डवाइड कमाई कर के निर्माताओं की झोली भर दी। सुकुमार द्वारा निर्देशित, पुष्पा एक लाल चंदन तस्कर पुष्पा राज की कहानी पर आधारित है।

हालांकि आलिया भट्ट की फिल्म के साथ भी कुछ ऐसा ही होगा, इसकी संभावना कम है। मगर क्या यह बॉक्स ऑफिस की सफल फिल्मों में हो सकती है? इसके लिए फिल्म के आने वाले दिनों के कलेक्शन का इंतजार है।

यह फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की जिंदगी पर आधारित है, जिसका चित्रण एस हुसैन जैदी द्वारा लिखित पुस्तक ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई’ में किया गया है। फिल्म में विजय राज, सीमा पाहवा और अजय देवगन सहित कई प्रतिभाशाली किरदार भी शामिल हैं।