देहरादून। उत्तराखंड में कुछ दिनों बाद ही विधानसभा चुनाव होने जा रहा है जिसको लेकर प्रदेश में इन दिनों सियासी माहौल गरमाया हुआ है। वहीं इस राजनीतिक माहौल को और हवा देते हुए उत्तराखंड जनता पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष डॉ. वीसी चौहान ने एक बड़ा बयान दिया है।

मीडिया को जारी अपने बयान में डॉ. वीसी चौहान ने कहा कि उत्तराखंड पर पिछले 21 वर्षों से हावी भाजपा और कांग्रेस सिर्फ जुमलों की राजनीति करते आये हैं। इन दोनों दलों ने पिछले 21 वर्षों में उत्तराखंड के हित के लिए कोई कार्य नहीं किया, सिर्फ जनता को मूर्ख बनाया और अपनी जेबें गर्म की।

क्षेत्रीय दल के मुद्दे पर बड़ी बहस छेड़ते हुए डॉ. वीसी चौहान ने कहा कि यूकेडी को राज्य की जनता ने मौका दिया था, वो उत्तराखंड में तीसरा विकल्प बन सकती थी किन्तु यूकेडी जनता की कसौटी पर खरी नहीं उतर पाई। क्षेत्रीय दल के अभाव में राज्य की भोलीभाली जनता भाजपा और कांग्रेस पर ही दाव खेलती आई और इन दलों के दिखाए सब्ज़बाग और झूठे वायदों में ही अपना भविष्य तलाशती रही।

डॉ. वीसी चौहान ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस ने बारी-बारी उत्तराखंड की जनता के विश्वास को छला है और अब चुनाव नज़दीक आता देख इन दलों ने एक बार फिर से जुमलों की सियासत शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि इस बार उत्तराखंड में बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है। भाजपा और कांग्रेस जैसे दल जनता को गुमराह करना छोड़ दें क्योंकि अब जनता इनकी चिकनी-चुपड़ी बातों में नहीं आने वाली।

उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को अब उत्तराखंड जनता पार्टी के रूप में तीसरा विकल्प मिल चुका है। इसी का परिणाम है कि भारी संख्या में लोग उजपा से जुड़ रहे हैं और पार्टी पर अपना विश्वास जता रहे हैं।

डॉ. वीसी चौहान ने दावा करते हुए कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस को मुँह की खानी पड़ेगी और तीसरे विकल्प के रूप में उत्तराखंड जनता पार्टी भारी मतों में जीत दर्ज कर प्रदेश में सरकार बनाएगी।