देहरादून। प्रसिद्ध जनसेवी, विख्यात शिक्षक, ज्ञान कलश सोशल वेलफेयर एंड एजुकेशनल सोसाइटी के अध्यक्ष एवं शिक्षा रत्न की उपाधि से सम्मानित डॉ. अभिनव कपूर ने भारत के प्रथम राष्ट्रपति ‘भारत रत्न’ डॉ. राजेन्द्र प्रसाद जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया एवं ‘राष्ट्रीय विज्ञान दिवस’ के अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी डॉ. अभिनव कपूर ने कहा- ‘‘स्वाधीनता आंदोलन के अग्रदूत, स्वतंत्र भारत के प्रथम राष्ट्रपति ‘भारत रत्न’ डॉ. राजेंद्र प्रसाद जी की पुण्यतिथि पर उन्हें शत-शत नमन। भारतीय संविधान में आपके अमूल्य योगदान के लिए देश आपको सदैव स्मरण करता रहेगा।’’

जनसेवी डॉ. अभिनव कपूर ने ‘राष्ट्रीय विज्ञान दिवस’ के अवसर पर जारी अपने संदेश में कहा- आप सभी को ‘राष्ट्रीय विज्ञान दिवस’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

उन्होंने कहा कि देश में हर साल 28 फरवरी को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के रूप में मनाया जाता है। भौतिकी की सबसे महत्वपूर्ण खोजों में से एक ‘रमन इफेक्ट’ को चिह्नित करने के लिए इस दिन को ‘राष्ट्रीय विज्ञान दिवस’ के रूप में मनाया जाता है, जिसे भारत और दुनिया के सबसे महान भौतिकविद, सर सीवी रमन द्वारा खोजा गया था।

जनसेवी डॉ. अभिनव कपूर ने ‘नेशनल साइंस डे’ के अवसर पर देश के सभी वैज्ञानिकों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है और उनके कार्यों के प्रति कृतज्ञता जाहिर की।