मुंबई। फिल्म इंडस्ट्री ने हाल के दिनों में कुछ नए और बेहद प्रतिभाशाली एक्टर और एक्ट्रेस को काम करने का मौका दिया। वहीं कुछ लोगों को ओटीटी पर भी मौका मिला है जहां नए चेहरों ने दर्शकों के बीच अपनी अच्छी पहचाना बना ली है। ओटीटी के कारण अब और भी कलाकारों को अपनी प्रतिभा साबित करने का अवसर मिल रहा है। ऐसी ही एक एक्ट्रेस जो अपनी काबिलियत साबित करने में सफल रही वो आरुषि शर्मा हैं। भले ही उन्होंने 2015 में इम्तियाज अली की फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की, लेकिन उन्हें असली पहचान नहीं मिल पाई थीं। यह ओटीटी की दुनिया ही थी जिसने उन्हें एक एक्ट्रेस के रूप में अपनी काबिलियत साबित करने का सही मौका दिया।

कार्तिक आर्यन के साथ काम कर चुकी है आरुषि शर्मा 

आरुषि शर्मा ने इंडस्ट्री में अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2015 में इम्तियाज अली की ‘तमाशा’ से की थी। फिल्म में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण लीड रोल में थे। फिल्म के एक सीन में आरुषि देवी सीता के छोटे से रोल में नजर आई थीं। ‘तमाशा’ में काम करने के बाद उन्होंने 2019 में इम्तियाज अली की ‘लव आज कल’ में लीड रोल प्ले किया था। फिल्म में कार्तिक आर्यन, सारा अली खान और रणदीप हुडा भी लीड रोल में थे। आरुषि इस फिल्म में रणदीप हुडा के अपोजिट नजर आई थीं और दर्शक उनकी परफॉर्मेंस से काफी प्रभावित हुए थे। लॉकडाउन के दौरान उनकी किस्मत बदल गई।

आरुषि शर्मा ने इसलिए छोड़ी थी एक्टिंग

पूरे देश में कोविड-19 के कारण हुए लॉकडाउन से बॉलीवुड में कई कलाकारों को काम के लिए संघर्ष करना पड़ा। आरुषि को अपने करियर की शुरुआत में भी लॉकडाउन के कारण कड़ा संघर्ष करना पड़ा था। अपने करियर के शुरुआती दौर में उन्हें लंबा ब्रेक लेना पड़ा था। कई बार ऐसा भी हुआ जब एक्ट्रेस को काम मिलना बंद हो गया था। ऐसे में उनका बच पाना बहुत मुश्किल हो गया था।

नौकरी की तलाश में थीं आरुषि शर्मा

उस समय उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी थी और इंजीनियरिंग कंपनियों में नौकरी की तलाश भी शुरू कर दी थी। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद अपने एक इंटरव्यू में किया था। कुछ साल तक संघर्ष करने के बाद 2022 में उन्हें लीड रोल में काम करने का ऑफर मिला था। उन्होंने नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘जादूगर’ में जितेंद्र कुमार के साथ काम किया। भले ही फिल्म को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली, लेकिन आरुषि की एक्टिंग को काफी सराहना मिली। हाल ही में एक्ट्रेस को नेटफ्लिक्स की एक और सीरीज ‘काला पानी’ में देखा गया था। सीरीज का निर्देशन समीर सक्सेना और अमित गोलानी ने किया है।