मुंबई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुंबई में होने वाली विपक्षी गठबंधन की बैठक से पहले गौतम अडानी पर फिर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि अडानी के खिलाफ दुनिया के दो बड़े अखबारों ने खुलासा किया है। हम सीए लेकर पहले भी सवाल उठा चुके हैं, लेकिन केंद्र सरकार इस तरफ ध्यान नहीं दे रही है। राहुल गांधी ने कहा कि इस मामले में समुच विपक्ष JPC की मांग कर रहा है लेकिन पता नहीं क्यों सरकार यह जांच करा रही है।

यह देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता ने कहा कि कुछ दिनों बाद भारत में जी-20 की बैठक होने वाली है। इस सम्मेलन में दुनियाभर के नेता और संस्थाओं के प्रतिनिधि हिस्सा लेने भारत आएंगे। सरकार को इससे पहले इस मामले में जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कोई सामान्य मामला नहीं है, यह देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि इससे भारत की तस्वीर दुनियाभर में ख़राब हो रही है। सरकार को इस पूरे प्रकरण की JPC जांच करानी चाहिए और जो सच हो उसे पूरे देश को बताना चाहिए।

पहला सवाल यह उठता है कि- ये किसका पैसा है? ये अडानी का पैसा है या किसी और का है? इसके पीछे के मास्टरमाइंड विनोद अडानी नामक एक सज्जन हैं जो गौतम अडानी के भाई हैं। पैसे की इस हेरा-फेरी में दो अन्य लोग भी शामिल हैं। एक सज्जन हैं जिनका नाम नासिर अली शाबान अहली है और दूसरे एक चीनी नागरिक है जिसका नाम चांग चुंग लिंग है। दूसरा सवाल उठता है कि- इन दो विदेशी नागरिकों को उन कंपनियों में से एक के मूल्यांकन के साथ खेलने की अनुमति क्यों दी जा रही है जो लगभग सभी भारतीय बुनियादी ढांचे को नियंत्रित करती हैं।