नई दिल्ली। लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में ED ने लालू यादव के परिवार से खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। ED ने करीब 6 करोड़ दो लाख रुपए की अनुमानित कीमत वाली दो प्रॉपर्टी कोअटैच किया है। इनमें से एक प्रॉपर्टी दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में है जबकि एक प्रॉपर्टी पटना की है। इन दोनों प्रॉपर्टी को ED ने अटैच किया है।

सीबीआई ने इसी घोटाले में दाखिल की थी दूसरी चार्जशीट 

वहीं इससे पहले जमीन के बदले रेलवे में नौकरी घोटाले मामले में सीबीआई ने 3 जुलाई को दूसरी फ्रेश चार्जशीट दाखिल की थी। इस चार्जशीट में लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत 17 लोगों के नाम हैं। इस चार्जशीट में कहा गया है कि प्राइवेट कंपनी के नाम पर एक लैंड 10.83 लाख रुपए में खरीदा गया और तुरन्त ये लैंड और इसके अलावा कुछ और लैंड तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव के नाम कर दिया गया। इसके बदले बस 1 लाख रुपए के शेयर्स ट्रांसफर किए गए।

करोड़ों की जमीन मात्र एक लाख रुपए में हुई थी ट्रांसफर 

लैंड ट्रांसफर के दौरान कंपनी को ये जमीन तकरीबन 1 करोड़ 77 लाख की पड़ी थी और इसे मात्र 1 लाख रुपए में लालू और उनके परिवार के नाम ट्रांसफर कर दिया गया। हालांकि मार्केट वैल्यू और कहीं ज्यादा थी। जांच के दौरान सीबीआई ने एक हार्डडिस्क भी रिकवर की थी, जिसमें नौकरी के लिए जमीन देने वाले कैंडिडेट्स की डिटेल्स थी। इस मामले में सीबीआई ने लालू, राबड़ी, तेजस्वी समेत तत्कालीन रेलवे जीएम, प्राइवेट पर्सन, मीडिएटर टोटल 17 लोगो के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल की है।