देहरादून। लक्ष्य यूनिवर्सल एकेडमी स्कूल ने 26 मई 2023 को कक्षा 9वीं-12वीं के छात्रों के लिए भादराज हिल में एक दिवसीय ट्रेकिंग भ्रमण का आयोजन किया। यह 14 किमी लंबी यात्रा थी जिसमें लगभग 6-7 घंटे लगते थे। ट्रेक कठिन था लेकिन छात्रों के उत्साह की कोई सीमा नहीं थी। यात्रा कोटी से शुरू हुई, जहां छात्रों को जलपान कराया गया। सभी छात्र उत्साह और उत्साह से भरे हुए थे। बीच-बीच में कई पड़ाव थे जहाँ छात्रों ने नाश्ता किया और आराम किया। किसी को भी शीर्ष पर पहुंचने की जल्दी नहीं थी क्योंकि हर कोई अपने सामने खड़े प्राकृतिक दृश्यों की प्रशंसा करना चाहता था। ऊँचे-ऊँचे पहाड़ देखने लायक थे।

शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ-साथ छोटे-छोटे समूहों में छात्र-छात्राएं एक-एक करके अव्वल पहुंचे। छात्रों ने अपने घरों से लाए व्यंजनों को शिक्षकों सहित सभी के साथ साझा किया। अंत में, दोपहर 2:00 बजे के आसपास सभी छात्र और शिक्षक मंदिर पहुंचे। साहसिक और रोमांचकारी यात्रा को पूरा करने पर सभी को जीत का आभास हुआ। मंदिर के दृश्यों की सुंदरता से मंत्रमुग्ध होकर तस्वीरें लेने के बाद, छात्रों ने ट्रेकिंग करना शुरू कर दिया। दिन का अंत तब हुआ जब छात्र थके हुए लेकिन अच्छी यादों से भरे हुए पहाड़ी की चोटी से नीचे आए। जब वे सभी गाँव पहुँचे तो छात्रों को दोपहर का भोजन दिया गया।

यह कुल मिलाकर सभी के लिए एक अद्भुत जीवन भर का अनुभव था। इस तरह के एक अद्भुत यात्रा के आयोजन के लिए छात्र निदेशक-श्री आशुतोष गुप्ता, प्राचार्य- श्री अमित सहगल और शिक्षकों के प्रति खुश और आभारी थे। नीचे आने के बाद छात्रों को यह जानकर संतोष हुआ कि वे 9000 फीट की ऊंचाई पर स्थित एक चोटी को फतह करने में सक्षम हैं। इससे उन्हें एहसास हुआ कि “कोई बाधा नहीं है जिसे जीता नहीं जा सकता।”