देहरादून। वरिष्ठ भाजपा नेता, प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई अपने जनसेवा के कार्यों और भारतीय जनता पार्टी के सच्चे सिपाही के तौर पर पहचाने जाते हैं।

यदि अजय सोनकर के कार्यों की ही बात करें तो वे बीते कईं वर्षों से जनसेवा के कार्य करते आ रहे हैं। वहीं जब से उन्होंने भाजपा का दामन थामा है, तभी से वे अपने क्षेत्र में संगठन को मजबूती प्रदान करने के कार्य में जुट गये थे और उनका ये प्रयास आज भी निरंतर जारी है।

वरिष्ठ भाजपा नेता अजय सोनकर की मेहनत, कर्मठता और पार्टी के प्रति सच्चे कार्यकर्ता की तरह उनकी लगन को देख भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें राजपुर रोड विधानसभा क्षेत्र की करनपुर मंडल इकाई में कोषाध्यक्ष पद की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी प्रदान की। वहीं अजय सोनकर भी शीर्ष नेतृत्व की कसौटी पर खरा उतरते हुए बखूबी से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने प्रयासों से सैकड़ों युवाओं को भाजपा से जोड़ा है। वहीं अजय सोनकर से प्रभावित होकर लगभग रोजाना ही क्षेत्रवासी उनका समर्थन करते हुए, उनके कहने पर पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

वहीं अजय सोनकर के कार्यों की प्रशंसा करते हुए भाजपा के राजपुर रोड विधायक खजान दास, देहरादून नगर निगम के मेयर सुनील उनियाल गामा एवं रायपुर क्षेत्र के विधायक उमेश शर्मा काऊ आदि कई बड़े नेताओं ने अनेक अवसरों पर उनकी पीठ थपथपाई हैं। जिससे अजय सोनकर के जोश में दोगुना वृद्धि हुई है और वे बड़े स्तर पर पार्टी व इकाई की मजबूती के लिए कार्य करने में जुटे हुए है।

शुक्रवार 28 अप्रैल को देहरादून में भाजपा द्वारा आयोजित एक सम्मान समारोह में बीजेपी महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल द्वारा वरिष्ठ भाजपा नेता व करनपुर मंडल कोषाध्यक्ष अजय सोनकर के कार्यों की प्रशंसा करते हुए उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान अजय सोनकर के साथ आये अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता अजय सोनकर के साथ सेमपाल गहलोत, अमित टांक, मुकेश कुमार, हरिकिशन मिश्रा, तिलकराज सोनकर एवं सिकंदर सोनकर समेत भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व उनके समर्थक उपस्थित रहे।