लुधियाना। पंजाब के लुधियाना के गयासपुरा इलाके में गैस लीक से 9 लोगों की मौत की खबर है। इस घटना में 11 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। गैस लीक की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और बचाव दल मौके पर पहुंच गए और पूरे इलाके को सील किया जा रहा है। दमकल विभाग की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची हैं। वहीं घायलों के लिए एंबुलेंस का भी इंतजाम किया गया है। अभी तक यह पता नहीं लग पाया है कि गैस का लीकेज का सोर्स क्या है और कौन सी गैस लीक हुई है। गैस लीक के कारण और सोर्स को लेकर अभी जांच चल रही है।

11 लोग बेहोश, मरने वालों में बच्चा भी शामिल

बताया जा रहा है कि लुधियाना के गयासपुरा में गैस लीक से मारे गए लोगों में बच्चे भी शामिल हैं। वहीं लुधियाना की एसडीएम स्वाति ने बताया कि गैस लीक के बाद 11 लोग बेहोश हो गए। फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। गैस रिसाव की वजह अभी सामने नहीं आई है। पुलिस फैक्टरी के मालिक का पता लगाने की कोशिश कर रही है। गैस लीक के बाद गयासपुरा में चिकित्सा और पैरामेडिक टीमों के साथ एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है।

बंद पड़ी थी फैक्ट्री, पूरा इलाका किया सील
गैस लीक का पता चलते ही आस-पास अचानक भगदड़ का माहौल बन गया। दमकल और बचाव दल गैस का रिसाव बंद करने की कोशिश करने में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि जहां से गैस लीक हुई, वह फैक्टरी बंद पड़ी थी। गैस रिसाव के चलते फैक्टरी के आसपास बने घरों में रहने वाले कई लोग बेहोश होन लगे। वहीं, एक किराना दुकान के संचालक की भी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही इलाके की विधायक रजिंदर कौर छीना भी गयासपुरा पहुंची हैं। उन्होंने कहा कि गैस लीक की जांच होगी। फिलहाल पूरे इलाके को सील किया गया है।