देहरादून। वरिष्ठ भाजपा नेता, प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई ने प्रदेश में जी-20 बैठक के सफल आयोजन पर हर्ष जताया एवं समस्त प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी।

वरिष्ठ भाजपा नेता अजय सोनकर ने सरकार एवं समस्त प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने G 20 की पहली बैठक का सफल आयोजन कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विश्वास पर खरा उतरने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, वन एवं पर्यावरण के विषयों पर हुए मंथन से बनने वाली नीतियां वसुधैव कुटुंबकम के साथ स्वयं प्रदेश के लिए भी कल्याणकारी होंगी।

वरिष्ठ भाजपा नेता अजय सोनकर ने रामनगर में सम्पन्न 3 दिवसीय G- 20 सम्मिट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, विशेषज्ञों ने महामारी और इसी तरह के संक्रमण से लड़ने और उसकी रोकथाम के लिए पूर्वानुमान की योजनाओं पर जो चर्चा की वह हमारे देश और प्रदेश के स्वास्थ्य कार्यक्रम के संयोजन एवं संचालन में भी लाभकारी साबित होगी। साथ ही देश-विदेश के वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों ने मानव, पशु और वाइल्ड लाइफ की सर्विलासिंग और आपसी समन्वय को लेकर जो अनुभव साझा किये, वह उत्तराखंड जैसे वन और वन्यजीव बहुल प्रदेश के लिए बेहद बेहद मददगार साबित होंगे।

अजय सोनकर ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा किये गये जी-20 के भव्य आयोजन व शानदार मेहमाननवाजी और उत्तराखंड के प्राकृतिक सौंदर्य से विदेशी मेहमान बेहद प्रभावित नजर आये, जिसका लाभ भविष्य में प्रदेश को मिलना तय है। वाकई धामी सरकार की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम ही है।