देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी प्रसिद्ध, जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के हक़ में एक बार फिर आवाज़ उठाई है। प्रदेश में सरकारी नौकरियों की भर्तियों में हो रही धांधली पर उन्होंने रोष प्रकट किया है।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने एक वीडियो जारी कर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा एवं सरकारी नौकरियों की भर्तियों में की जा रही धांधली को लेकर पूरी तरह उत्तराखंड सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि भर्ती घोटाले में उत्तराखंड के बड़े-बड़े नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि इस पूरी धांधली की सीबीआई जांच कराई जाए तो राज्य के कईं बड़े नेता और उनके रिश्तेदार दोषी पाए जाएंगे।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने बड़ा सवाल करते हुए कहा कि क्या उत्तराखंड का युवा सिर्फ झण्डा उठाने के लिए ही है। उन्होंने नेताओं पर तीखा वार करते हुए कहा कि नेताओं ने सिर्फ अपने रिश्तेदारों को ही भर्तियों में तरजीह दी मगर कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर दिया। उन्होंने कहा कि अभी तो ये शुरुआत है, जैसे-जैसे रोज बड़े खुलासे हो रहे हैं, उम्मीद है जल्द ही कईं और हाकम सिंह निकलकर सामने आएंगे।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने राज्य के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई युवा इस धांधली का शिकार हुआ है तो वो उनसे सीधा संपर्क कर सकता है। उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं के हक़ के लिए उन्होंने लंबी लड़ाई लड़ी है आगे भी वे बेरोजगार युवाओं का समर्थन करेंगी। फिर चाहे बड़ी कानूनी लड़ाई ही क्यों न लड़नी पड़े वे दोषियों के विरुद्ध जांच के आदेश करवाएंगी और उत्तराखंड के युवाओं को न्याय दिलाकर ही रहेंगी।

जेसीपी मुखिया भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। नौकरियों के साथ ही ट्रांसफर आदि में भी रिश्वत ली जा रही है। उन्होंने कहा कि भर्ती घोटाले में सिर्फ हाकम सिंह ही जिम्मेदार नहीं है राज्य के कईं बड़े नेताओं की भी इसमें मिलीभगत शामिल है। उन्होंने कहा कि बीते लंबे समय से नौकरियों में भर्ती को लेकर रिश्वत ली जा रही है और धांधली की जा रही है। उत्तराखंड में तमाम ऐसे मामले हैं जो अभी उजागर होने बाकि हैं।

जनसेवी भावना पांडे ने सरकार के मंत्रियों और नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि शर्म आनी चाहिए ऐसे नेताओं को जो राज्य हित को लेकर बातें तो बड़ी- बड़ी करते हैं किंतु अपने निजी स्वार्थ को साधने के लिए प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को छलने का कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश का युवा इंसाफ मांग रहा है। यदि जल्द ही बेरोजगार युवाओं को न्याय नहीं मिला तो प्रदेशभर में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।