देहरादून। प्रसिद्ध जनसेवी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने “हिंदी पत्रकारिता दिवस” के अवसर पर मीडिया क्षेत्र से जुड़े सभी पत्रकार बन्धुओं को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

मीडिया को जारी अपने शुभकामना सन्देश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि पत्रकारिता लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है और इस स्तम्भ की सुदृढ़ता के सजग प्रहरी के रूप में अपना अमूल्य योगदान दे रहे सभी पत्रकार बंधुओं को हिंदी पत्रकारिता दिवस की असीम बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं।

उन्होंने कहा कि आज के समय में पत्रकारिता ही है जो लोकतंत्र को ज़िंदा रखे हुए है। यह प्रगतिशील सामाजिक परिवर्तन की ताकत है। लोकतंत्र के चौथेे स्तम्भ के रूप में पत्रकारिता देश की राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक आदि विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि चाहे स्वतंत्रता का आन्दोलन हो या फिर पृथक उत्तराखंड राज्य निर्माण का आंदोलन सभी में हिन्दी पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। हिन्दी पत्र एवँ पत्रिकाओं ने समाज में जन जागरूकता के प्रसार में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

जेसीपी मुखिया भावना पांडे ने कहा कि आधुनिक सूचना, तकनीकी एवं सोशल मीडिया के वर्तमान दौर में हिदी पत्रकारिता के समक्ष नई चुनौतियों के साथ ही इसकी प्रासंगिकता भी बढ़ी है। लोकतंत्र के चतुर्थ स्तम्भ के रूप में राष्ट्रसेवा में समर्पित सभी पत्रकार साथियों को हिंदी पत्रकारिता दिवस पर हार्दिक बधाई।