देहरादून। जनता कैनिबेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे हमेशा से ही उत्तराखंड के जनहित से जुड़े एवँ संवेदनशील मुद्दों को उठाती आईं हैं। इसी क्रम में अब उन्होंने प्रदेश में भू-कानून लागू करने की मांग को लेकर अपनी आवाज बुलंद की है।

पहाड़ की बेटी एवँ उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव सिर पर है। अगर राज्य की जनता ने उनकी पार्टी पर भरोसा जताया और उत्तराखंड में उनकी सरकार बनी तो वे हिमाचल प्रदेश की ही तरह यहाँ भी भू-कानून लागू करेंगी।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने देहरादून के पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में भू-कानून को लेकर चल रहे धरने को समर्थन दिया। आपको बता दें कि यहाँ ये धरना एवँ अनशन बीते ग्यारह दिनों से जारी है। आंदोलनकारियों के धरने को समर्थन देते हुए भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड राज्य की नींव की अग्रणी रही मातृशक्ति की मूलभावनाओं के साथ उत्तराखंड में ही खिलवाड़ हुआ।

भावना पांडे ने कहा कि आज की तस्वीर उत्तराखंड में 1994 में हुए आंदोलन की फिर से याद दिला रही है, ज़ब राज्य आंदोलन को लेकर मातृशक्ति सड़कों पर जनगीतों को लेकर उतरती थीं। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है मानों आज वही पुनरावृत्ति हो रही है, फिर से मातृशक्ति उसी जोश से लड़ रही है और अंत तक लड़ने की शक्ति को लेकर अनशन कर रही है।

गौरतलब है कि भू-अध्यादेश अधिनियम अभियान की संयोजक सुलोचना भट्ट व सहसंयोजक धना वाल्दिया भी आंदोलन में शामिल हैं। यहां महिला आंदोलनकारी सख्त भू-कानून की मांग को लेकर अनशन कर रही हैं। इनकी मांग है कि हिमांचल की तर्ज़ पर उत्तराखंड में भू-क़ानून बने।